WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest News

Railway Group D : सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बदला ग्रुप डी रिजल्ट का नियम

Railway Group D : सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बदला ग्रुप डी रिजल्ट का नियम : RRB Group D Result Pattern Change Notice, Railway Group D Exam 2022 : रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022 को लेकर रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा एक नया नोटिस अभी हाल ही में जारी किया गया है. इस नोटिस की बात करें तो इसमें रेलवे बोर्ड ने रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट को लेकर कुछ ख़ास तरह के बदलाव करने की बात कही जा रही है. ये बदलाव पिछली ग्रुप डी भर्ती 2018 के परिणामों से अलग होगी. तो क्या है ये नए बदलाव, और क्या नया होने वाला है रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा 2022 के रिजल्ट में, इसकी पूरी जानकारी आपको हमारी इस पोस्ट में दी गयी है. अगर आप भी 17 अगस्त 2022 से शुरू होने वाली इस परीक्षा में शामिल होने जा रहें हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़ें.

सरकारी नौकरियों, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, योजनाओं की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं – Join Telegram Group | Join Whatsapp Group

RRB Group D Result Pattern Change Notice

RRB Group D Result Pattern Change Notice

सरकार ने लिया बड़ा फैसला

RRB द्वारा जारी किये गए नोटिस के माध्यम से रेलवे भर्ती बोर्ड ने सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि इस बार की भर्ती परीक्षा के परिणाम में मेरिट निकालने के लिए परसेंटाइल स्कोर का इस्तेमाल किया जायेगा. यानि की रिजल्ट की नॉर्मलाइजेशन पद्धति में परसेंटाइल किया जायेगा. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRC) ने ग्रुप डी के नोटिफिकेशन के पैरा 15.1 ने संशोधन कर नॉर्मलाइजेशन सिस्टम में यह बदलाव किया है. नोटिस में ये भी कहा गया है कि अभ्यर्थी इस परसेंटाइल स्कोर को परसेंट स्कोर के समान न मानें.

हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें: Click Here

परसेंटाइल स्कोर उन सभी अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के आधार पे होता है जो उस शिफ्ट के एग्जाम में शामिल हुए होते हैं, जिसके अंतर्गत परीक्षार्थियों की प्रत्येक शिफ्ट ने ओरोत किये गए अंकों को 100 से 0 के पैमाने में बदल दिया जाता है

जहाँ परसेंटेज का मतलब होता है कि हर सब्जेक्ट में 100 में से कितने अंक आये है, जबकि परसेंटाइल का मतलब होता है कि कितने उम्मीदवारों के मार्क्स आपसे कम या बराबर आये हैं या आपको कितने छात्रों से ज्यादा नंबर मिला है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Join TelegramJoin WhatsApp